Personal Loan Kaise le Instant Personal Loan Kya hai 2021

Personal Loan Kaise le

Personal Loan Kaise le नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट का जरिया जानेंगे पर्सनल लोन के जानेंगे में। पर्सनल लोन की जानकी ना होने की वजह से अक्सर लोग पर्सनल लोन लेने से घबड़ाते हैं जबकी पर्सनल लोन लेकर हम अपनी कफी साड़ी पर्सनल प्रॉब्लम्स को सॉल्व करते हैं। जैसे की बचो की स्कूल फीस देना हो या किसी का इलाज करना हो फिर किसी को भी बहुत मेहंदी तोहफा देना हो, हो ऐसे ही कफी सारे काम हम पर्सनल लोन लेकर कर स्कते है। बैंक जो लोन देते हैं वो ज्यादातर वेतनभोगी लोगों के लिए होते हैं।

अगर आपका किसी बैंक में सैलरी अकाउंट है तो आपको और भी आसन से पर्सनल लोन मिल जाता है। आज हम इस ब्लॉग पोस्ट में जानेंगे की पर्सनल लोन क्या होता है, पर्सनल लोन लेने के लिए क्या दस्तावेज लगेगे या पर्सनल लोन कैसे लिया जाता है तो चले शुरू करते हैं।

best loan apps 2021

Personal Loan Kya Hota Hai?

सबसे पहले हम बात करते हैं कि पर्सनल लोन क्या होता है, पर्सनल लोन बैंक की तरफ से दिया जाने वाला एक लोन होता है, जो बैंक आपके अच्छे क्रेडिट स्कोर के अनुसार आपको पता है। पर्सनल लोन में 2 चीजे जरुरी होती है, पहली आपके पक्ष में होती है या दसरी आपके खिलाफ होती है।

पर्सनल लोन बहुत ही कम डॉक्यूमेंट्स पर मिल जाता है। इस्के लिए आपको प्रॉपर्टी का कागज़त या बड़े कागज की जरूरत होती है, नॉर्मल से डॉक्यूमेंट्स देकर आप आसन से पर्सनल लोन ले स्कटे है या दसरी चीज ये है की पर्सनल लोन का जो इंटरेस्ट रेट होता है वो बहुत ज्यादा होता है। अगर आप होम लोन लेना चाहते हैं, गोल्ड लोन लेना चाहते हैं या इसी टाइप का या कोई लोन लेना चाहते हैं तो उसमें जो ब्याज दर कफी कम होता है लेकिन पर्सनल लोन का ब्याज दर कफी ज्यादा होता है।

Personal Loan Ke Liye Kya Kya Documents Ki Jarurat Padti Hai?

चले अब जान लेते हैं पर्सनल लोन के लिए किन किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। अगर देखा जाए तो पर्सनल लोन के बैंक सिरफ 2 में कन्फर्म करते हैं, पहली ये की आपका क्रेडिट स्कोर कैसा है, क्रेडिट स्कोर अगर आपका शि है 640 से लेकर 840 तक है तो आपको आसन से लोन मिल जाता है

लेकिन अगर आपका क्रेडिट स्कोर 600 से काम है तो फिर आपको लोन नहीं मिलेगा। क्रेडिट स्कोर बंता है आपका टैब जब आपके पास क्रेडिट कार्ड हो तो। अगर आप अपने क्रेडिट स्कोर की पेमेंट्स वगेरा टाइम पे भर रहे हैं तो आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो जाएगा। दुसरी चीज बैंक ये देखता है की आप लोन राशि समय पे पे कर पायेंगे या नहीं। बैंक देखता है की आप सैलरीड पर्सनल है या सेल्फ एम्प्लॉयड है।

Personal Loan Ke Liye Kaise Apply Karein?

चले अब हम बात करते हैं पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करेंगे? पर्सनल लोन 2 तारीख से मिलता है, फिर बैंक आपको खुद ही कहते हैं पर्सनल लोन लेने के लिए जैसे एचडीएफसी बैंक AXIs Bank to inki netbanking में जो आपको ऑफर करता है खाया है उन में लिखा हुआ शो हो जाता है

आप 2 लाख का पर्सनल लोन लेने के लिए या 4 लाख के पर्सनल लोन के लिए स्वीकृत है। इस टाइप के ऑफर आपको मिलते हैं, पहला तारिका तो ये है कि बैंक आपको खुद ऑफर करता है। पर्सनल लोन लेने के लिए या दसरा ये है कि आप खुद बैंक में अप्लाई कर सकते हैं। पर्सनल लोन के लिए अगर बैंक आपको खुद ऑफर करता है

तो फिर तो कफी अच्छा रहता है क्योंकी बैंक जब आपको ऑफर करता है तो वो पहले ही आपका सिविल स्कोर चेक करता है, सिविल स्कोर अच्छा होता है तबी बैंक आपको पर्सनल लोन के लिए ऑफर कृता है हमारे लिए समय पे आपको अपना वेतन या स्वयं नियोजित का सबूत देना होता है या आपको आसन से पर्सनल लोन मिल जाता है।

दसरा तारिका ये है की आपको बैंक में जकार पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना होता है, इसे लिए जिस बैंक में आपका अकाउंट है आपको वही जाना चाहिए क्योंकि क्योंकी ज्‍यादातर बैंक अपने कटोमर को पर्सनल लोन देता है या अगर आप बैंक में किसी दुसरे को लगता है के लिए अप्लाई करेंगे तो उनका पहला सवाल यही होगा की जहां पर आपका अकाउंट आपने वहा पर पर्सनल लोन के लिए क्या किया तो आप हमारी ब्रांच में जाएंगे जहां पर आपका अपना अकाउंट है, वहा जकर के आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करेंगे इस्के लिए आपको एक फोरम मिलेगा यूएस फॉर्म में अपनी डिटेल्स भरें क्रिनी होती है या उसके लिए आपको आईडी प्रूफ या एड्रेस प्रूफ जिस के लिए आपका आधार कार्ड या पैन कार्ड देना होता है या अपनी सैलरी स्लिप भी देता है या फिर लोन मिल जाएगा।

Personal Loan Lete Time Inn Baton Ka Dhyan Rakhein

  • Personal Loan lene ka faisla apko kafi soch samajh ke krna chahiye kyonki iska interest kafi jyada hota hai.
  • Personal Loan hamesha tab lena chahiye jab apke pass koi or rasta na ho.
  • Personal Loan apko tabhi lena chahiye jab aap uski EMI samay par bhar paye.

आज की इस पोस्ट में अपने जाना की पर्सनल लोन क्या होता है, पर्सनल लोन लेने के लिए कोन से डॉक्यूमेंट देना होता है या भी बहुत कुछ अपना जाना। अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। पोस्ट को अपना कीमती टाइम देने के लिए आपका दिल से धन्यवाद।

निष्कर्ष:
यदि आपके पास loan kaise le पर कोई विचार है | संपर्क समर्थन तो नीचे टिप्पणी बॉक्स में इसे छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करता है। नए अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट: allaeps पर विजिट करते रहें।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी इसलिए कृपया इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल और दोस्तों पर शेयर करें। पोस्ट से संबंधित नए अपडेट पाने के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करना न भूलें, इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment