Airtel SIM का Number कैसे पता करे | आसानी से

Airtel SIM का Number कैसे पता करे |

Airtel SIM का Number कैसे पता करे, तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में जानेंगे की आप भी अपने Airtel सिम का नंबर भूल गए हो. या अपना खुद का नंबर याद नहीं है। तो बिलकुल भी चिंता मत कीजिये | क्योकि यहां पर Airtel Ka Number Kaise Nikale? Kaise Pta kare? के बारे में जानकारी लेकर आए हैं।

नंबर न पता होने के कारण आपको बोहोत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जैसे- रिचार्ज न होना ,और न ही आप किसी को अपना नंबर दे पाना | तो चलिए दोस्तों जानते है Airtel SIM का Number कैसे पता करे

अपना एयरटेल का नंबर कैसे निकाले? आज हम इसके बारे में विस्तार से जानेगे  | हमने पिछले पोस्ट में बताया था, अपना मोबाइल सिम नंबर कैसे चेक करें? अगर यह नहीं पढ़ा तो कोई बात नहीं हैं. यहाँ पर 2 तरीके से एयरटेल का नंबर निकाल सकते हैं.

  1. Call करके एयरटेल नंबर निकाले
  2. USSD Code से एयरटेल नंबर निकाले

Call करके Airtel SIM का Number कैसे पता करे |

Airtel Sim का नंबर पता करने के दो तरीके है. वैसे आप इन दो तरीको से किसी भी कंपनी के सिम का नंबर पता कर सकते हो। पहला तरीके बेहद ही सरल है।

खुद का नंबर पता करने के लिए अपने किसी रिश्तेदार या फ्रेंड्स को कॉल कीजिए । और उनसे अपना नंबर पूछ सकते हैं।

लेकिन यह तरीका तभी काम करेगा. जब आपके एयरटेल सिम में बैलेंस होगा। यदि बैलेंस है तो कॉल करके नंबर देख सकते हैं। अगर नहीं है तो आप लोन भी ले सकते हैं। मिनिमम ₹10 या ₹15 ले सकते हो।

और आप अपने एयरटेल सिम में रिचार्ज का लोन भी ले सकते हो. जिससे आपके सिम में कुछ बैलेंस आ जाएगा।

लेकिन अगर सिम में रिचार्ज नहीं है. उसके लिए दूसरा तरीका भी है जो की है USSD CODE

USSD Code से Airtel SIM का Number कैसे पता करे |

USSD Code हर सिम कार्ड के लिए अलग अलग होते है। यहाँ पर सिर्फ Airtel Sim का नंबर चेक करने का कोड बतायेगे. जिसे डायल करने से आपके सामने आपके सिम का नंबर आ जायेगा। साथ ही साथ अगर आपको यह भी जानना है. कि आखिर आपके सिम में बैलेंस कितना है. तो उसके लिए भी यह USSD कोड काम करेंगे। Airtel SIM का Number कैसे पता करे

  1. *282#
  2. *121*1#
  3. *121*9#
  4. *1#
  5. *121*51#

यह दोनों ही USSD Code airtel सिम का नंबर जानने के लिए प्रयोग होते है। आप इनमे से किसी भी नंबर का इस्तेमाल कर सकते हो। बस आपको ये नंबर dial pad पर लिख कर कॉल करनी है. और आपके सामने एक pop up मेनू में आपके एयरटेल सिम का नंबर लिखा आ जायेगा।

और अगर आप दूसरे वाले नंबर को डायल करोगे | तो सिम नंबर के साथ आपको यह भी पता चल जाएगा की आपके एयरटेल सिम में कितना बैलेंस है।

Airtel का नंबर कितने से देखते हैं?

अपना खुद का एयरटेल नंबर जानने के लिए सबसे पहले 121 या 198 डायल करें। उसके बाद mobile service के लिए आपको 1 दबाना है। 

Airtel का नंबर चेक करने के लिए क्या डायल करें?

एयरटेल पर मोबाइल बैलेंस चेक करने के लिए *123# डायल करें और मोबाइल नंबर ( check own mobile number in airtel ) चेक करने के लिए *121*1# या *121*9# या *282# को डायल करें। वहीं अगर आप आइडिया के ग्राहक हैं को बैलेंस के लिए *212# और अपना मोबाइल नंबर ( Check My Idea Number ) जानने के लिए *131*1# का यूज करें। Airtel SIM का Number कैसे पता करे |

अधिक जानकारी के लिए हमारे इस पोस्ट को भी पढ़े:

Airtel Customer Care Number एयरटेल कस्टमर केयर नंबर

Vodafone Customer Care Number | Vodafone कस्टमर केयर से बात करने का नंबर

Jio Costumer Care | जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर

Jio APN Setting कैसे करे आसान तरीके से | Jio Net Speed

Conclusion / निष्कर्ष:-

दोस्तो, आपको ये लेख जरूर पसंद आया होगा। और इस लेख मे मेने Airtel SIM का नंबर कैसे निकाले? इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है। और इन सभी तारिका को जानने के बाद आपको किसी भी दूसरे लेख मे जानकारी खोज ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। और फिर आप लोगो को इसके बारे मे जानकारी देने लगोगे। इसके लिए आप मेरे इस लेख को Share भी कर सकते हो। Airtel SIM का Number कैसे पता करे| आज के लिए इतना धन्यवाद |

Leave a Comment